पश्चिम बंगाल: 'बीजेपी दिसंबर 2023 या जनवरी 2024 में लोकसभा चुनाव करा सकती है', ममता बोलीं


कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार दिसंबर 2023 या जनवरी 2024 में लोकसभा चुनाव करा सकती है।

"अगर बीजेपी सत्ता में वापस आती है, तो यह देश नफरत का देश बन जाएगा। वे (बीजेपी) एकता की बात करते हैं, लेकिन देखें कि यूपी में एक छात्र के साथ क्या हुआ। मेरा लक्ष्य बंगाल में वाम मोर्चे को सत्ता से बाहर करना था, और मैंने किया यह, और अब मेरा लक्ष्य भाजपा को केंद्र से बाहर करना है। सीजेआई के निर्देश को नजरअंदाज करते हुए एक कैबिनेट मंत्री को एक समिति में रखा गया है,'' ममता ने कहा।

ममता का कहना है कि अभिषेक बनर्जी गिरफ्तार हो सकते हैं

भगवा पार्टी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, "भाजपा ने कई गलतियां की हैं, लेकिन वहां कोई केंद्रीय एजेंसी की जांच नहीं देखी जा सकती। मैंने ऐसी प्रतिशोधी सरकार कभी नहीं देखी। मैं सुन रही हूं कि अभिषेक बनर्जी को चुनाव से पहले गिरफ्तार किया जा सकता है।" . लेकिन क्यों? उन्होंने क्या किया? सभी जानते हैं कि जांच के नाम पर प्रवर्तन निदेशालय ने लीप्स एंड बाउंड्स कंपनी के कंप्यूटर पर कई फाइलें डाउनलोड की थीं. मैंने पुलिस से कार्रवाई करने को कहा है अगर बीजेपी, कांग्रेस और सीपीआई (एम) ) कुछ भी उकसाने वाला करो।"

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम लिए बिना ममता ने कहा कि चंद्रयान 3 की लैंडिंग ठीक से नहीं दिखाई गई और उससे पहले ही 'किसी ने' भाषण देना शुरू कर दिया.

"इसरो में बंगाल से 28 वैज्ञानिक हैं। मैं लैंडिंग देखने के लिए उत्सुक था, लेकिन लैंडिंग से पहले ही किसी ने भाषण देना शुरू कर दिया। बीजेपी 'गोली मारो' का नारा देती है और मैंने पुलिस को ऐसे नारे देने वाले सभी लोगों को गिरफ्तार करने का निर्देश दिया है।"  "ममता ने आगे कहा।

News Source: SM News Hindi

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ